सरकार द्वारा झुग्गीवासियो की अनदेखी दुःखद : लक्ष्य

 

दिनांक 22 जुलाई 2017 को लक्ष्य की महिला टीम ने  “लक्ष्य झुगी झुगी” अभियान के तहत   लखनऊ के जानकीपुरम के सेक्टर जी की झुगिओ का दौरा किया तथा वहां  के निवासियों से उनकी समस्याओं को सुना व् उनके साथ सामाजिक चर्चा की !

लक्ष्य कमांडर सुषमा बाबू ने सामाजिक  चर्चा करते हुए सफाई पर जोर दिया उन्होंने कहा कि गंदगी ही बीमारियों की जड़ है अतं हमें साफ सफाई का जरूर ध्यान रखना चाहिए ! उन्होंने कहा की हमें अपना ध्यान स्वंय रखना होगा ! उन्होंने कहा कि शाशन व् प्रसाशन से  बहुत उम्मीद नहीं करनी चाहिए !  उन्होंने झुगीवासियो की दुर्दिशा पर दुःख प्रकट करते हुए कहा कि  आम जनता भी  इनकी अनदेखी करती है जबकि कि ये भी देश के नागरिक है हम सबको इन लोगो  के अधिकारों के लिए प्रयास करना चाहिए !

लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने प्रशासन दुवारा  झुगीवासियो की अनदेखी पर गहरी चिंता जताई ! उन्होंने सरकार से मांग करते हुये  कहा कि वो इन लोगो को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराये अन्यथा लक्ष्य की टीम को मजबूरन सड़को पर उतरना पड़ेगा !  उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में  हमारा ” लक्ष्य झुगी झुगी” का  अभियान और तेजी के साथ आगे बढ़ेगा ! उन्होंने लोगो से इस अभियान में जुड़ने की अपील भी की !

लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने बच्चो की शिक्षा पर जोर दिया ! उन्होंने नशे से बचने की सलाह भी दी ! उन्होंने कहा कि नशा ही सभी समस्याओं की जड़ है ! लक्ष्य कमांडर ने बहुजन समाज के उत्थान में बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर के योगदान की भी चर्चा की ! लक्ष्य महिला कमांडरों ने उनको पूरा सहयोग देने का अश्वासन भी दिया !

 

Related Posts

Leave a comment: