• Home  / 
  • आपके आलेख
  •  /  लक्ष्य की महिला टीम ने लखनऊ के गावं गोपरामऊ में एक सांय कालीन कैडर कैम्प का आयोजन किया

लक्ष्य की महिला टीम ने लखनऊ के गावं गोपरामऊ में एक सांय कालीन कैडर कैम्प का आयोजन किया

15 April,

लक्ष्य की महिला कमांडरों ने बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर  की जयंती के अवसर पर गांव वासियों को बधाई दी तथा बाबा साहेब की शिक्षाओं पर चलने की सलाह दी !

लक्ष्य की महिला कमांडर  रेखा आर्या ने बाबा साहेब डॉ बी आर आंबेडकर के योगदान को याद करते हुए उनके दुवारा बताये तीन मूलमंत्र शिक्षित बनो,संघठित रहो  व् संघर्ष करो को अपने  जीवन में अपनाने की अपील की ! उन्होंने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि बाबा साहेब ने कहा था कि शिक्षा वो शेरनी का दूध है जो इसे पियेगा वो शेर की तरह दहाड़ेगा इसलिए हमें अपने बच्चो को शिक्षित अवश्य करना चाहिए, चाहे इसके लिए हमें कितने भी  कास्ट उठाने पड़े !

लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने शोषण के खिलाफ आवाज उठाने की बात कही ! उन्होंने कहा   कि बाबा साहेब ने कहा था की गुलाम को गुलामी का अहसाश करा दो तो वो गुलामी की सारी जंजीरे तोड़ देगा ! उन्होंने कहा कि इसलिए  लक्ष्य की टीम गावं गावं जाकर  लोगो को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक कर रही है !

लक्ष्य कमांडर सुषमा बाबू ने लोगो को  अन्धविश्वास से बचने की सलाह दी !  उन्होंने कहा की दलित समाज की दुर्गति का मुख्य कारण अन्धविश्वास ही है !

लक्ष्य के सलाहकार एम्. एल. आर्या ने लक्ष्य के कार्यो की विस्तार से चर्चा की ! गावं के  लोगो ने लक्ष्य की महिला कमांडरों के कार्यो की भूरि भूरि प्रशंशा की !


About the author

.

Leave a comment: